दिल्ली को हरा मुंबई फाइनल में, दिल्ली भी नहीं हुई बाहर

गुरूवार को हुए मुम्बई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच प्लेऑफ-1 के मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली कैैपिटल्स को 57 रन के बड़े अन्तर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियन्स फाइनल में पहुँच गई है, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है। उसके पास खिताब बचाने के लिए एक और मौका है।
  बता दें कि मुंबई इंडियन्स ने इस बार सबसे अधिक 14 में से 9 मैच जीतकर पहले पायदान पर जगह बनायी थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स 14 में से 8 मैच जीतकर दूसरे और सनराइजर्स हैदराबाद 7 मैच जीतकर तीसरे और रायल चैलेन्जर्स बैंगलौर 7 मैच जीतकर चौथे स्थान पर काबिज रहकर प्लेऑफ में जगह बना पायीं थीं।
कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी 7 मैच जीते थे लेकिन नेट रनरेट के हिसाब से उसे प्लेऑफ से बाहर होना पढ़ा।
दिल्ली कैपिटल्स को दूसरे पायदान पर आने की वजह से एक और मौका मिला है , क्योंकि प्लेऑफ-1 खेलने वाली टीम को एक अतिरिक्त मौका दिया जाता है।
गुरूवार को हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉल जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और मुंबई इंडियन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जबाव में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ऑवर्स में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।
मुंबई की ओर से डिकॉक ने 40 रन, सूर्यकुमार यादव 51 रन, इशान किशन 55 रन और हार्दिक पांड्या ने तेजतर्रार 14 गेंदो पर 37 रन की पारी खेली। दिल्ली की ओर से अश्विन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये। एनरिच नुर्त्जे और स्टॉ़निस को 1-1 विकेट मिला।
वहीं दिल्ली की ओर से मार्कस स्टॉनिस, अक्षर पटेल और कैगिसो रबादा ने क्रमश: 65, 42 और 15 रन का योगदान दिया। मुंबई की ओर से मैन-ऑफ-मैच रहे जस्प्रीत बुमराह ने 14 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं ट्रेंट बोल्ट को 2 और क्रुनाल पांड्या और कीरॉन पोलार्ड को 1-1 विकेट मिला।
  आज के मैच में बैंगलौर और हैदराबाद में से जीतने वाली टीम रविवार को दिल्ली से भिड़ेगी।

Comments